निर्माण कार्य निर्धारित अवधि में पूर्ण करने के निर्देश

शिमला 03 फरवरी, 2022

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज हमीरपुर में डाॅ. राधाकृष्णन राजकीय आयुर्विज्ञान महाविद्यालय के निर्माण स्थल का दौरा किया और सम्बन्धित अधिकारियों को इस महत्वकांक्षी परियोजना को समयबद्ध पूर्ण करने के निर्देश दिए।

इसके उपरांत, स्थानीय पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत करते हुए जय राम ठाकुर ने कहा कि 250 बिस्तर क्षमता के इस आयुर्विज्ञान महाविद्यालय एवं अस्पताल को इसी वर्ष अगस्त माह तक तैयार करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। उन्होंने कहा कि इस आयुर्विज्ञान महाविद्यालय के निर्मित हो जाने से क्षेत्र की जनता को अत्याधुनिक स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध होंगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में नाहन, चम्बा और हमीरपुर में तीन आयुर्विज्ञान महाविद्यालयों का कार्य तीव्र गति से जारी है और इन्हें इसी वर्ष सितम्बर माह तक पूर्ण करने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हाल ही में दिल्ली दौरे के दौरान उन्होंने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया से मुलाकात कर इन परियोजनाओं के लिए अतिरिक्त धनराशि उपलब्ध करवाने का आग्रह किया था, ताकि इन्हें समय पर पूर्ण किया जा सके।

जय राम ठाकुर ने कहा कि राज्य में वर्तमान में छह राजकीय तथा एक निजी आयुर्विज्ञान महाविद्यालय संचालित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान बिलासपुर का लोकार्पण इसी वर्ष जून माह में प्रधानमंत्री द्वारा संभावित है। उन्होंने कहा कि यह सभी स्वास्थ्य संस्थान क्षेत्र के लोगों को विश्व स्तरीय चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाएंगे।

हिमाचल राज्य परिवहन निगम के उपाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री, उपायुक्त देबश्वेता बनिक, पुलिस अधीक्षक आकृति शर्मा, डाॅ. राधाकृष्णन राजकीय आयुर्विज्ञान महाविद्यालय की प्राचार्य डाॅ. सुमन यादव और अन्य वरिष्ठ अधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?