दिग्गल में स्वीप के तहत लोगों बताया वोट का महत्व


सोलन जिला के 50-अर्की निर्वाचन क्षेत्र के उप निर्वाचन में अधिक से अधिक मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचन सहभागिता कार्यक्रम (स्वीप) के तहत आज दिग्गल में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। स्वीप कार्यक्रम के तहत स्वीप के नोडल अधिकारी शिव कुमार ने उपस्थित लोगों को लोकतन्त्र में अपनी भागीदारी सुनिश्चित बनाने की अपील की।
शिव कुमार ने कहा कि स्वीप के अन्तर्गत आयोजित की जा रही गतिविधियों का उद्देश्य मतदाताओं को जागरूक बनाकर मतदान की प्रतिशतता में वृद्धि करना है। उन्होंने कहा कि लोकतन्त्र में एक-एक वोट का महत्व है। इस दिशा में युवा पीढ़ी का जागरूक होना अत्यन्त आवश्यक है।
उन्होंने लोगांे से आग्रह किया कि लोकतन्त्र में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए मतदान अवश्य करें। उन्होंने कहा कि लोगों की सुविधा के लिए 50-अर्की विधानसभा क्षेत्र में सहायक 22 मतदान केन्द्र स्थापित किए गए हैं ताकि कोविड-19 के दृष्टिगत भीड़ एकत्र न हो।  
इस अवसर मतदाता जागरूकता वाहन के माध्यम से कुनिहार, गम्भर पुल, मान तथा दिग्गल में लोगों को वोट के महत्व की जानकारी प्रदान की गई।
उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि फेसबुक पेज ‘अर्की करे वोट’ https://www.facebook.com/104375465353489/posts/105820571875645/पर स्वीप सम्बन्धी गतिविधियों के लिए विजिट एवं शेयर करें और अन्य को भी इस पेज की जानकारी दें।
इस अवसर पर बूथ स्तर के अधिकारी, पंचायत सचिव सहित बड़ी संख्या में स्थानीय निवासी उपस्थित थे।

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?