May 23, 2022

सिपुर मेला (मशोबरा) में 13 व 14 मई, 2022 को

Spread the love

अध्यक्ष मेला कमेटी सिपुर एवं उपमण्डलाधिकारी शिमला ग्रामीण बाबू राम शर्मा ने आज यहां बताया कि जिला स्तरीय सिपुर मेला (मशोबरा) में 13 व 14 मई, 2022 को आयोजित होगा। देव आस्था पर आधारित इस मेले में सिपुर देवता जी महाराज लोगों को अपने स्थान पर दर्शन के लिए उपस्थित रहेंगे।
उन्होंने बताया कि मेले में कबड्डी मैच, वाॅलीबाॅल, मटका फोड़ व रस्सा-कशी प्रतियोगिताएं मेले का मुख्य आकर्षण रहेगी। उन्होंने बताया कि कबड्डी व वाॅलीबाॅल प्रतियोगिताओं में वरिष्ठ वर्ग को ट्राॅफी व प्रथम पुरस्कार 21 हजार रुपये तथा जुनियर वर्ग को ट्राफी व 15 हजार रुपये की राशि द्वितीय पुरस्कार के रूप में प्रदान किए जाएंगे।
उन्हांेने बताया कि मेले में कृषि, बागवानी, बाल विकास विभाग द्वारा प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों को दर्शाती हुई व स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा स्थानीय तैयार उत्पादों की प्रदर्शनियां भी लगाई जाएगी।
स्थानीय स्कूली बच्चों व कलाकारों द्वारा आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे।
मेला कमेटी के सदस्य सचिव व खण्ड विकास अधिकारी कामराज ठाकुर ने लोगों से अपील की कि अधिक से अधिक संख्या में पधार कर देवता महाराज के दर्शन करें, सांस्कृतिक कार्यक्रम का आनंद उठाएं तथा प्रदर्शनियों के माध्यम से लाभ उठाएं।