June 26, 2022

शिविर में 50 मीडिया कर्मियों का नाड़ी परीक्षण किया

Spread the love

शिमला, 03 मई। आर्ट ऑफ लीविंग और प्रेस क्लब शिमला के संयुक्त तत्वाधान में मंगलवार को प्रेस क्लब शिमला के परिसर में मीडिया कर्मियों के लिए नाड़ी परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक चले इस शिविर में लगभग 50 मीडिया कर्मियों की नाड़ी की जांच की गई। शिविर में बेंगलुरू से आई नाड़ी विशेषज्ञ डॉक्टर शिवानी ने नाड़ी परीक्षण कर मीडिया कर्मियों को शरीर में वात, पित्त और कफ के असंतुलन को संतुलित रखने के लिए खान-पान की सलाह दी तथा इसके कारण होने वाली बीमारियों से बचाव के लिए आयुर्वेदिक दवाएं दी गईं। उन्होंने बताया कि शिविर में शूगर, वीपी, अनिद्रा व एलर्जी के मरीज ज्यादा संख्या में आए थे।
आर्ट ऑफ लीविंग की राज्य मीडिया प्रभारी तृप्ता शर्मा ने बताया कि नाड़ी परीक्षण शिविर को लेकर मीडिया कर्मियों में भारी उत्साह रहा। नाड़ी परीक्षण से हमें भविष्य में होने वाली बीमारियों के बारे में पहले से सचेत कर दिया जाता है। मीडिया लोकतंत्र का चोैथा स्तंभ है और स्वस्थ समाज के लिए मीडिया के लोगों का स्वस्थ रहना जरूरी है।
प्रेस क्लब के अध्यक्ष उज्ज्वल शर्मा ने शिविर के सफल आयोजन के लिए आर्ट ऑफ लीविंग संस्था का आभार जताया। उन्होंने कहा कि मीडिया कर्मियों के लिए प्रेस क्लब परिसर में शीघ्र स्वास्थ्य शिविर लगाया जाएगा। इस शिविर में विभिन्न बीमारियों की रक्त जांच निःशुल्क की जाएगी।