June 25, 2022

सरकार की योजनाओं ने आम जन का जीवन बनाया सुगम- डाॅ. सैजल

Spread the love



स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा आयुष मन्त्री डाॅ. राजीव सैजल ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार ने जनमंच, मुख्यमन्त्री सेवा संकल्प हैल्पलाईन, हिम केयर और सहारा जैसी सशक्त योजनाओं के माध्यम से आम जन का जीवन सुगम बनाने की दिशा मंे कार्य किया है। डाॅ. सैजल आज सोलन के ऐतिहासिक ठोडो मैदान में आयोजित ज़िला स्तरीय हिमाचल दिवस समारोह को सम्बोधित कर रहे थे।
स्वास्थ्य मन्त्री ने इस अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया तथा पुलिस एवं गृह रक्षा द्वारा आयोजित भव्य मार्चपास्ट की सलामी ली। पुलिस उप निरीक्षक पंकज सन्धू ने परेड का नेतृत्व किया।
उन्होंने इससे पूर्व कारगिल शहीद स्मारक पर कृतज्ञ प्रदेशवासियों एवं जिलावासियों की और से शहीदों को भावभीनी श्रद्धाजंलि भी अर्पित की।
75वें हिमाचल दिवस के अवसर पर प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोेदी का सन्देश भी प्रसारित किया गया।
डाॅ. सैजल ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकर ने ऐसी योजनाएं प्रारंभ की हैं जो जन-जन को समय पर सहायता प्रदान कर रही हंै। उन्होंने कहा कि 25 जनमंच के माध्यम से अभी तक प्रदेश में प्राप्त 54000 से अधिक शिकायतों में से अधिक का निपटारा किया जा चुका है। मुख्यमन्त्री सेवा संकल्प हैल्पलाईन-1100 का लाभ उठाकर लोग अपने घर से ही 03 लाख से अधिक शिकायतों का समाधान प्रप्त कर चुके हैं।