मुख्यमंत्री ने स्कूली विद्यार्थियों को स्मार्टफोन प्रदान किए

Spread the love

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज यहां विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों को आॅनलाइन शिक्षा के लिए आर्ट आॅफ लिविंग फाऊंडेशन एवं मानवीय मूल्यों के लिए अन्तरराष्ट्रीय एसोसियेशन द्वारा उपलब्ध करवाए गए स्मार्टफोन प्रदान किए।

मुख्यमंत्री ने आर्ट आॅफ लिविंग फाऊडेशन द्वारा महामारी के दौरान लोगों के लिए की गई उनकी सेवाओं की सराहना करते हुए कहा कि इस फाऊंडेशन और श्री श्री रविशंकर ने इस दौरान न केवल पीडि़त मानवता की सहायता की, बल्कि उन्हें तनाव प्रबन्धन और प्राणायाम के माध्यम से शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के बारे में शिक्षित भी किया।

जय राम ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार ने हर घर पाठशाला, डिजिटल साथी इत्यादि विभिन्न आॅनलाइन शिक्षण कार्यक्रम प्रारम्भ किए हैं, ताकि विद्यार्थियों को महामारी के दौरान शिक्षण कार्यों में किसी तरह की कठिनाई का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि कई गैर सरकारी संगठनों, धार्मिक संगठनों और व्यक्तिगत तौर पर भी कई लोगों द्वारा आगे आते हुए जरूरतमंद छात्रों को मोबाइल फोन उपलब्ध करवाए गए ताकि वे अपनी आॅनलाइन कक्षाएं सुचारू रूप से लगा सकें।

शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह ठाकुर ने कोविड महामारी के दौरान आर्ट आॅफ लिविंग फाउंडेशन द्वारा न केवल राज्य में बल्कि देश व विश्व में अपनी सेवाएं प्रदान करने के लिए फाऊंडेशन की सराहना की।

प्रधान सचिव शिक्षा रजनीश ने मुख्यमंत्री तथा अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया।

इस अवसर पर मुख्य सचिव राम सुभग सिंह, अध्यक्ष रेरा डाॅ. श्रीकान्त बाल्दी, आर्ट आॅफ लिविंग फाऊंडेशन के प्रतिनिधि कमलेश भी उपस्थित थे।