September 24, 2021

Himachalreport.com

in search of truth

विभागीय परीक्षा 13 से 21 सितम्बर तक


हिमाचल प्रदेश विभागीय बोर्ड के एक प्रवक्ता ने आज यहां जानकारी दी कि  कोविड-19 के कारण स्थगित की गई विभागीय परीक्षाओं का आयोजन अब 13 से 21 सितम्बर, 2021 तक करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि अभ्यार्थियों को विभागीय परीक्षा केन्द्र में प्रवेश करते समय केन्द्रीय अधिकारियों के समक्ष कोविड महामारी-19 के टीकाकरण का प्रमाण पत्र या 71 घण्टे पूर्व आरटीपीसीआर नेगटिव रिपोर्ट प्रस्तुत करना अनिवार्य होगा।
उन्होंने कहा कि भारतीय प्रशासनिक सेवा, हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा, भारतीय वन सेवा, हिमाचल प्रदेश वन सेवा, तहसीलदार व नायब तहसीलदार, राज्य में कार्यरत अन्य समस्त राजपत्रित अधिकारी, पात्र अराजपत्रित अधिकारी (अधीक्षक ग्रेड-प्प् व वरिष्ठ सहायक) तथा आबकारी एवं कराधान विभाग के निरीक्षकों, हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के राजपत्रित अधिकारी, पात्र अराजपत्रित अधिकारी, हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड लिमिटेड के अभियन्ताओं व हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के वरिष्ठ प्रबन्धकों/सहायक अभियन्ताओं के लिए निर्धारित डेटशीट के अनुसार परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी।
प्रवक्ता ने कहा कि पेपर नम्बर-1 (वित्तीय प्रशासन) में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों की सुविधा के लिए राजकीय महाविद्यालय धर्मशाला, राजकीय (कन्या) वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मण्डी और राजकीय महाविद्यालय, संजौली, शिमला में परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। अन्य सभी विषयों की परीक्षाएं राजकीय महाविद्यालय संजौली, शिमला में आयोजित की जाएंगी।
  अभ्यार्थियों को कोरोना महामारी से बचाव के लिए भारत सरकार के स्वास्थ्य और गृह मंत्रालय द्वारा समय-समय पर जारी दिशा-निर्देशों का पालन करना भी अनिवार्य होगा।