May 19, 2022

प्रधानमंत्री ने जय राम ठाकुर से जाना प्रदेश का हाल

Spread the love

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दूरभाष के माध्यम से उनसे प्रदेश में कोविड-19 स्थिति के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी ली।

जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री ने उनसे प्रदेश में कोविड-19मामलों, आॅक्सीजन, बिस्तर, आॅक्सीजन सिलेण्डर, टीकाकरण और आवश्यक दवाइयों की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने इस महामारी से प्रभावी रूप से निपटने के लिए राज्य सरकार को केन्द्र से हर संभव सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री को कोविड-19 मरीजों के उपचार के लिए हर संभव उपचार सुविधा उपलब्ध करवाने के साथ इस वायरस के प्रसार को रोकने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के बारे में अवगत करवाया। उन्होंने प्रधानमंत्री से प्रदेश के वर्तमान आॅक्सीजन कोटे को 15 मीट्रिक टन से बढ़ाकर 30मीट्रिक टन करने का आग्रह किया ताकि प्रदेश की बढ़ती आवश्यकताओं को पूरा किया जा सके। उन्होंने प्रधानमंत्री से प्रदेश के लिए अतिरिक्त आॅक्सीजन सिलेण्डर उपलब्ध करवाने का भी आग्रह किया। उन्होंने प्रधानमंत्री को बताया कि राज्य सरकार ने पहले से ही केन्द्र सरकार को प्रदेश के लिए 5000 डी-टाईप और3000 बी-टाईप सिलेण्डर उपलब्ध करवाने का आग्रह किया है।

जय राम ठाकुर ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री को राज्य में चल रहे टीकाकरण अभियान के बारे में भी अवगत करवाया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री से प्रदेश को पर्याप्त वैक्सीन उपलब्ध करवाने का आग्रह किया गया है ताकि 18 से 44 वर्ष की आयु के व्यक्तियों के लिए भी टीकाकरण अभियान आरम्भ किया जा सके।