नौणी विश्वविद्यालय में मनाया 73वां गणतंत्र दिवस

डॉ यशवंत सिंह परमार औद्यानिकी और वानिकी विश्वविद्यालय, नौणी में 73वां गणतंत्र दिवस उत्साह के साथ मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत विश्वविद्यालय के कुलपति डा॰ परविंदर कौशल द्वारा तिरंगा फहराने से हुई। इस वर्ष सरकारी दिशा निर्देशों का पालन करते हुए इस कार्यक्रम में सीमित संख्या में ही लोग शामिल हुए। इस कार्यक्रम में सामाजिक दूरी का पूरा पालन किया गया और यह सुनिश्चित किया गया की सभी ने मास्क पहना हो।

इस कार्यक्रम में डा॰ कौशल ने अपने संबोधन में देश के स्वतंत्रता सेनानियों को उनके निस्वार्थ बलिदान और स्वतंत्रता के लिए संघर्ष और भारतीय संविधान के मुख्य वास्तुकार डॉ भीमराव अम्बेडकर को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने विद्यार्थियों और कर्मचारियों से राष्ट्र को नई ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए कर्तव्य दायी और जिम्मेदार नागरिक बनने का आग्रह किया और भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत के आदर्शों को आगे बढ़ाने की अपील की।

उन्होनें कोरोना महामारी के प्रसार को कम करने के लिए सरकार और स्वास्थ्य संगठनों द्वारा समय समय पर जारी किए जा रहे दिशा निर्देशों का सख़्ती से पालन करने की अपील की ताकि सब सुरक्षित रह सके। एक वीडियो संदेश के माध्यम से कुलपति ने छात्रों और संकाय को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी। 

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?