सोलन के छात्र हर्ष गणतन्त्र दिवस परेड में लेंगे भाग


स्नातकोत्तर महाविद्यालय सोलन के कला स्नातक तृतीय वर्ष के छात्र अंडर आॅफिसर हर्ष का चयन राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) की ओर से गणतन्त्र दिवस परेड के लिए हुआ है। हर्ष 26 जनवरी, 2022 को गणतन्त्र दिवस परेड एवं प्रधानमंत्री एनसीसी रैली में प्रदेश सहित पंजाब, हरियाणा एवं चण्डीगढ़ का प्रतिनिधित्व करेंगे। यह जानकारी स्नातकोत्तर महाविद्यालय सोलन की एनसीसी इकाई के एसोसिएट एनसीसी अधिकारी लैफ्टिनेंट सोहन सिंह नेगी ने आज यहां दी।
सोहन सिंह नेगी ने कहा कि स्नातकोत्तर महाविद्यालय सोलन के लिए यह अत्यन्त प्रसन्नता का विषय है। महाविद्यालय में एनसीसी की इकाई वर्ष 1993 से कार्यरत है। उन्होंने कहा कि स्नातक कला तृतीय वर्ष के सभी कैडटों के परिश्रम के फलस्वरूप यह सम्भव हो पाया है। उन्होंने कहा कि गणतन्त्र दिवस परेड में शामिल होने के लिए एनसीसी के 06 शिविरों का आयोजन किया गया। प्रथम तथा द्वितीय शिविर 16 से 29 सितम्बर, 2021 तक चितकारा विश्वविद्यालय बद्दी तथा तृतीय शिविर 11 से 17 नवम्बर, 2021 तक मार्कण्डेश्वर विश्विविद्यालय सोलन में आयोजित किया गया। पांचवा तथा छठा शिविर एनसीसी अकादमी रोपड़ में 18 से नवम्बर से 18 दिसम्बर 2021 तक आयोजित किया गया। उन्होंने हर्ष को इस उपलब्धि पर बधाई दी।
महाविद्यालय की प्रधानाचार्य डाॅ. नीलम कौशिक, कमांडिग अधिकारी कर्नल वीएस पनाग ने भी अंडर आॅफिसर हर्ष, महाविद्यालयों के शिक्षकों एवं गैर शिक्षकों को इस उपलब्धि पर बधाई दी है।
.0.

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?