सोलन जिला के 10 छात्र विजेता घोषित


सोलन:- 29वें बाल विज्ञान सम्मेलन-2021 में सोलन जिला के 10 छात्रों को विजेता घोषित किया गया है। यह जानकारी उपनिदेशक प्रारम्भिक शिक्षा दीवान चंदेल ने आज यहां दी।
दीवान चंदेल ने कहा कि कोविड-19 के कारण इस वर्ष भी यह कार्यक्रम 28 से 31 दिसम्बर, 2021 तक आॅनलाइन आयोजित किया गया। राज्य स्तरीय कार्यक्रम हिमकोस्ट शिमला द्वारा आयोजित किया गया।
उन्होंने कहा कि बाल विज्ञान सम्मेलन-2021 में वैज्ञानिक परियोजना रिपोर्ट, विज्ञान प्रश्नोत्तरी, विज्ञान गतिविधि प्रयोग तथा गणितीय ओलम्पियाड एवं माॅडल प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं।  
दीवान चंदेल ने कहा कि श्री आॅरबिन्दो स्कूल बद्दी की अर्पिता पाणिग्रही ने गणित ओलम्यिाड में प्रथम स्थान प्राप्त किया। पाईनग्रोव स्कूल धर्मपुर के अर्पित शर्मा गणितीय ओलम्पियाड में राज्य में सर्वश्रेष्ठ 3 में से पहले स्थान पर रहे। सेंट ल्यूक्स स्कूल सोलन की प्रकृति पाल एवं अनुषा ठाकुर ने उच्च माध्यमिक विज्ञान प्रश्नोत्तरी में तीसरा स्थान प्राप्त किया। उन्होंने कहा कि सेंट ल्यूक्स स्कूल सोलन के सत्यम अग्रवाल एवं रूशिल शांडिल वरिष्ठ शहरी प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में तीसरे स्थान पर रहे।
उन्होंने कहा कि एमआरए डीएवी सोलन की अनुष्का शर्मा, शिवालिक वेली नालागढ़ की महक एवं अल्पाइन पब्लिक स्कूल नालागढ़ की अवंतिका को प्रोजेक्ट रिपोर्ट प्रतियोििगता में सर्वेश्रेष्ठ 8 में से पहले और 16 छात्रों में से राष्ट्रीय विज्ञान सम्मेलन के लिए नामांकित किया गया। आॅरबिन्दो स्कूल की तनिषा शुक्ला को कनिष्ठ प्रोजेक्ट रिपोर्ट प्रतियोगिता में सर्वेश्रेष्ठ 8 में से पहले और 16 छात्रों में से राष्ट्रीय विज्ञान सम्मेलन के लिए नामांकित किया गया। उन्होंने बाल विज्ञान सम्मेलन-2021 में भाग लेने वाले सभी छात्रों को इस उपलब्धि पर बधाई दी।
सहायक निदेशक संजीव ठाकुर, जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान सोलन के प्रधानाचार्य चन्द्रमोहन शर्मा तथा जिला विज्ञान समन्वयक अमरीश शर्मा ने भी बाल विज्ञान सम्मेलन-2021 में भाग लेने वाले छात्र-छात्राओं को भी बधाई दी है।

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?