June 25, 2022

नुक्कड़ नाटकों से बताई महत्वपूर्ण योजनाएं

Spread the love

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सौजन्य से हिम सांस्कृतिक दल सोलन के कलाकारों ने आज नालागढ़ विकास खण्ड के ग्राम पंचायत करसौली और मस्तानपुर में ग्रामीणों को प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं और नीतियों व कार्यक्रमों की जानकारी दी।
कलाकारों ने बताया कि इस विशेष प्रचार अभियान का मुख्य उददेश्य लोगों को उनके घर-द्वार पर पहुंचकर जहां प्रदेश सरकार द्वारा विभिन्न विभागों के माध्यम से चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी प्रदान कर उन्हें लाभान्वित करना है वहीं लोगों को कोविड तथा समाज में व्याप्त अन्य सामाजिक बुराइयों के बारे में भी जागरूक करना है ताकि सबके सहयोग से सामाजिक बुराईयों को समाप्त किया जा सके।
कलाकारों ने बताया कि सरकार द्वारा मुख्यमंत्री हिमाचल हिमकेयर योजना चलाई गई है। इस योजना के तहत आयुष्मान भारत योजना में शामिल न हो सकने वाले पात्र लाभार्थियों को निःशुल्क उपचार उपलब्ध करवाया जा रहा है तथा इस योजना में लाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत परिवार के पांच सदस्यों को पांच लाख रुपये का निःशुल्क स्वास्थ्य इलाज प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने लोगों से अपील कि की हिमकेयर कार्ड अवश्य बनाएं।