May 18, 2022

अर्की में स्वास्थ्य मेला आयोजित

Spread the love


 केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के निर्देश पर आयोजित किए जा रहे स्वास्थ्य मेलों की श्रृंखला में आज सोलन जिला का दूसरा स्वास्थ्य मेला अर्की विधानसभा क्षेत्र में आयोजित किया गया।
यह स्वास्थ्य मेला नागरिक अस्पताल अर्की में आयोजित किया गया।

प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष रत्न सिंह पाल ने इस अवसर पर कहा कि स्वास्थ्य मेलों के माध्यम से जहां लोगों को एक ही स्थान पर विभिन्न स्वास्थ्य सुविधाएं प्राप्त हो रही है वहीं आयुष्मान एवं हिमकेयर कार्ड भी बनाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य मेले में लोगों को एक ही स्थान पर विभिन्न स्वास्थ्य सुविधाएं प्राप्त होने से लाभ मिला है।
उन्होंने कहा कि आज आयोजित स्वास्थ्य मेले में कोविड-19 के साथ-साथ अन्य बीमारियों के लिए रोग प्रतिरोधक टीकाकरण किया गया। उन्होंने कहा कि कोविड-19 टीकाकरण में हिमाचल प्रदेश ने पूरे देश को राह दिखाई है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में सभी पात्र व्यक्तियों को कोरोना की दोनों डोज़ दी जा चुकी हैं। राज्य में वर्तमान में पात्र व्यक्तियों को बूस्टर डोज़ दी जा रही है। उन्होंने आग्रह किया कि सभी पात्र व्यक्ति बूस्टर डोज़ भी अवश्य लगावाएं।
रत्न सिंह पाल ने कहा कि कोविड-19 महामारी के समय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के साथ-साथ आशा एवं आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की भूमिका अत्यंत सराहनीय रही है।
उन्होंने आशा जताई कि स्वास्थ्य मेले के माध्यम से लोगों को आयुष्मान भारत एवं हिमकेयर योजना की पूरी जानकारी मिलेगी। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि अपने आस पास के सभी व्यक्तियों को केन्द्र सरकार की आयुष्मान भारत तथा प्रदेश सरकार की हिमकेयर योजना के साथ-साथ सहारा जैसी योजनाओं की जानकारी दें ताकि लोग इनका लाभ उठा सकें।