May 18, 2022

मीडिया के विभिन्न माध्यमों का प्रभावी उपयोग सुनिश्चित करेंः मुख्यमंत्री

Spread the love

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज यहां सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के अधिकारियों एवं मीडिया समन्वयकों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए सूचना के प्रभावी सम्प्रेषण के लिए नवीनतम तकनीक और मीडिया के विभिन्न माध्यमों का प्रभावी उपयोग सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
उन्होंने अधिकारियों एवं मीडिया समन्वयकों को प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं, नीतियों एवं कार्यक्रमों तथा विकासात्मक उपलब्धियों के बारे में लोगांे को जागरूक करने के लिए तत्परता से कार्य करने को कहा।
उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाओं के जमीनी स्तर पर सकारात्मक परिणाम सामने आए हैं। विभाग को योजनाओं की सफलता और लाभाथर््िायों के सम्बन्ध में तथ्यों को दक्षता से प्रचारित करना चाहिए। उन्होंने विकासात्मक समाचारों के प्रचार-प्रसार तथा मीडिया से बेहतर समन्वय स्थापित करने के लिए और प्रतिबद्धता से कार्य करने की आवश्यकता पर बल दिया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार की विभिन्न योजनाओं के सफल कार्यान्वयन से प्रदेशवासियों के जीवन में आए सकारात्मक बदलाव और विभिन्न क्षेत्रों में हुए विकास को प्रदर्शित किया जाना चाहिए। उन्होंने इस दिशा में एक प्रभावी योजना बनाकर उसका कार्यान्वयन सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए।
बैठक में मुख्य सचिव राम सुभग सिंह, प्रधान सचिव सूचना एवं जन सम्पर्क सुभासीष पन्डा, निदेशक सूचना एवं जन सम्पर्क हरबंस सिंह ब्रसकोन, अतिरिक्त निदेशक आरती गुप्ता, संयुक्त निदेशक, दिल्ली और चण्डीगढ़ स्थित प्रेस सम्पर्क कार्यालयों के वरिष्ठ अधिकारी, मीडिया समन्वयक (मण्डी) पुरूषोतम शर्मा, मीडिया समन्वयक (धर्मशाला) विश्वचक्षु, मीडिया समन्वयक (दिल्ली) प्रणव गोस्वामी तथा विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।
…..