June 26, 2022

मल्टी टास्क वर्करों की भर्ती के लिए आवेदन 27 अप्रैल तक

Spread the love


प्रदेश सरकार के निर्णयानुसार प्रारम्भिक शिक्षा विभाग द्वारा सोलन ज़िला की विभिन्न प्राथमिक एवं एकल माध्यमिक पाठशालाओं में पार्ट टाईम मल्टी टास्क वर्करों की भर्ती की जाएगी। यह जानकारी आज यहां उप निदेशक प्रारम्भिक शिक्षा दीवान चन्द ने दी।
 उन्होंने कहा कि चयनित पार्ट टाईम मल्टी टास्क वर्करों को शैक्षणिक सत्र के दस माह के लिए 5625 मासिक मानदेय प्रदान किया जाएगा।
दीवान चन्द ने कहा कि पार्ट टाईम मल्टी टास्क वर्करों के खाली पड़े पदों की सूचना प्रारम्भिक शिक्षा विभाग की वैबसाईट तथा सम्बन्धित उपमण्डलाधिकारी के कार्यालय में उपलब्ध है।
उन्होंने कहा कि इन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार सादे कागज़ पर अपना आवेदन 13 अप्रैल, 2022 से 27 अप्रैल, 2022 सांय 05.00 बजे तक सम्बन्धित खण्ड प्रारम्भिक शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में जमा करवा सकते हैं। उन्होंने कहा कि आवेदन के साथ सभी प्रमाण पत्रों एवं दस्तावेजों की स्व प्रमाणित फोटोकापी भी जमा करवानी होगी। आवेदन पत्र पर स्व प्रमाणित नवीनतम पासपोर्ट आकार की फोटोग्राफ लगाना भी अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि निर्धारित तिथि के उपरान्त कोई भी आवेदन मान्य नहीं होगा।
उप निदेशक ने कहा कि इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार की आयु 18 वर्ष से 45 वर्ष के मध्य होनी चाहिए। उपरी आयु सीमा में नियमानुसार छूट देय होगी।
उन्होंने कहा कि उम्मीदवार को सम्बन्धित पंचायत सचिव अथवा सम्बन्धित शहरी स्थानीय निकाय के कार्यकारी अधिकारी द्वारा जारी दूरी प्रमाण पत्र, आयु प्रमाण पत्र, शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र, पात्रतानुसार विधवा, अनाथ, दिव्यांग प्रमाण पत्र, अत्याधिक गरीबी मंे जीवनयापन कर रहे परिवार के सदस्य का प्रमाणपत्र, परित्यक्त नारी प्रमाण पत्र, पाठशाला निर्माण के लिए भूमि दान करने वाले परिवारों के उम्मीदवारों से भूमि दान प्रमाण पत्र, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जन जाति, अन्य पिछड़ा वर्ग, बीपीएल प्रमाण पत्र तथा जिन उम्मीदवारों के परिवार से कोई भी सदस्य सरकार या गैर सरकारी नौकरी में नहीं है को इस आशय का प्रमाण पत्र अपने आवेदन के साथ लगाना होगा।
यह भर्तियां हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा अधिसूचित पार्ट टाईम मल्टी टास्क वर्कर पाॅलिसी 2020 तथा इसमें समय-समय पर हुए संशोधनों के अनुसार की जाएंगी।