August 18, 2022

भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश के हितों की रक्षा की

Spread the love

भारतीय जनता पार्टी ने न केवल प्रदेश के हितों की रक्षा की है बल्कि हिमाचल प्रदेश को कई विकासात्मक परियोजनाएं और प्रोत्साहन भी प्रदान किए हैं जबकि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा प्रदेश और प्रदेश के लोगों के हितों से समझौता किया है। यह बात सांसद और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने हाल ही में चार राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा की भारी बहुमत से जीत के बाद उनके सम्मान में पीटरहॉफ में आयोजित ‘अभिनंदन समारोह’ में उपस्थित जनसभा को सम्बोधित करते हुए कही।
जगत प्रकाश नड्डा ने गर्मजोशी से स्वागत करने के लिए लोगों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह न केवल उनके लिए सम्मान का विषय है बल्कि देश में भाजपा का आधार सुदृढ़ करने वाले प्रत्येक पार्टी कार्यकर्ता के लिए सम्मान की बात है। उन्होंने कहा कि यह उपलब्धि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सक्षम नेतृत्व के कारण सम्भव हो पाई है, जिन्होंने देश के खोए हुए गौरव को पुनः वापिस लाना सुनिश्चित किया ताकि प्रत्येक देशवासी गर्व और सम्मान के साथ जी सके। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने यह सुनिश्चित किया कि कल्याणकारी योजनाओं से वंचित समाज के कमजोर और पिछड़े वर्ग का कल्याण सुनिश्चित हो। जिसके फलस्वरूप भाजपा ने चार राज्यों में जीत दर्ज की। उन्होंने कहा कि 38 वर्षों के बाद कोई भी सरकार उत्तर प्रदेश अपनी सरकार दोहराने में सफल हुई है। उन्होंने कहा कि 389 सीटों में कांग्रेस के प्रत्याशियों और सभी 377 सीटों में आप प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई। उन्होंने कहा कि पहली बार कोई सरकार उत्तराखंड में अपनी सरकार को दोहराने में सफल हुई है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने पहली बार मणिपुर में अपने दम पर जीत हासिल की है।
जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि बहु-राष्ट्रीय कंपनियों ने प्रदेश में नौ फूड पार्क स्थापित किए हैं और प्रदेश फार्मा हब बनकर उभरा है और 12 से अधिक कंपनियां अपने उत्पाद दुनिया भर में निर्यात कर रही हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश का विशेष श्रेणी के राज्य का दर्जा भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बहाल किया गया है और भाजपा के कार्यकाल के दौरान विभिन्न परियोजनाओं के लिए केंद्र और राज्य की 90ः10 अनुपात में हिस्सेदारी बहाल की गई है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के लिए अटल बिहारी वाजपेयी द्वारा विशेष औद्योगिक पैकेज प्रदान किया गया था और उनके कार्यकाल में ही कोलडैम परियोजना आरम्भ की गई थी। यह योजना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रदेश को समर्पित की गई। उन्होंने कहा कि केंद्र में भाजपा के सत्ता सम्भालने के साथ-साथ लूहरी परियोजना का कार्य तीव्रता से हुआ। प्रदेश के लोगों को अटल टनल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अमूल्य उपहार है। उन्होंने कहा कि इस टनल के पूरा होने से अटल बिहारी वाजपेयी का सपना साकार हुआ है।