May 18, 2022

कर्मचारियों के पक्ष में की गई अनेकों घोषणाओं का स्वागत किया

Spread the love

सोलन:- महिला मोर्चा सोलन ने पूर्ण राजत्व दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा आम आदमी और कर्मचारियों के पक्ष में की गई अनेकों घोषणाओं का स्वागत किया है।
भाजपा महिला मोर्चा सोलन की जिला अध्यक्ष शकुंतला शर्मा एवं जिला  मीडिया प्रभारी सीमा कश्यप व कार्यकारिणी के सदस्यों ने इन घोषणाओं के पश्चात मुख्यमंत्री को जहां प्रदेश के कर्मचारियों का मसीहा बताया है वहीं गरीबों व प्रदेश का हितैषी करार देते हुए इन घोषणाओं को ऐतिहासिक बताया है।इसमें एकल नारी, परित्यक्त, वृद्धा पेंशन, अपंगता भत्ता, मदर टेरेसा, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना सहित सामाजिक कल्याण की योजनाएं शामिल हैं।उन्होने बताया कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने निशुल्क बिजली और किसानों को राहत देने के लिए भी घोषणा की है। हिमाचल के घरेलू बिजली उपभोक्ताओं को 60 यूनिट तक प्रतिमाह बिजली उपयोग करने पर अब बिजली का कोई शुल्क नहीं देना होगा। इसके साथ ही जो घरेलू उपभोक्ता 125 यूनिट बिजली उपयोग करते हैं उन्हें अब एक रुपये 90 पैसे की जगह एक रुपये प्रति यूनिट की दर से भुगतान करना होगा। इसके अलावा किसानों के लिए प्रति यूनिट 50 पैसे की दर को घटाकर अब 30 पैसे प्रति यूनिट करने की घोषणा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने की है। उन्होंने ने कहा कि प्रदेश के पूर्ण राजस्व दिवस पर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने उम्मीद से ज्यादा दिया है जिससे प्रदेश के कर्मचारियों में खुशी की लहर है। हिमाचल दिवस पर मुख्य मंत्री प्रदेश व कर्मचारियों को बहुत सारी सौगातें दी हैं उन्होने कहा कि कर्मचारियों को 3 प्रतिशत अतिरिक्त DA का ऐलान कर उन्हें अधिकारियों को मिले 31 प्रतिशत DA के समकक्ष लाया गया। इस ऐलान के बाद हिमाचल के सभी कर्मचारियों को भी अब 31% DA अब देय तिथि से दिया जाएगा। इस ऐलान के बाद राज्य सरकार को 500 करोड रुपए का अतिरिक्त भार वहन करना पड़ेगा।
उन्होंने राज्य के कर्मचारियों को मुख्यमंत्री के इस आश्वासन कि अगर तीसरे विकल्प के बाद भी किसी भी कर्मचारी को कोई नुकसान होता है तो सरकार ऐसे मामलों पर नए सिरे से विचार करेगी मुख्य मंत्री को कर्मचारी हितैषी करार दिया।