September 24, 2021

Himachalreport.com

in search of truth

शिक्षा मंत्री ने किया राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय सोलन का निरीक्षण


सोलन :- शिक्षा मन्त्री गोविन्द सिंह ठाकुर ने आज राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय सोलन का निरीक्षण किया और अधोसंरचना सहित पुस्तकालय इत्यादि में सुधार के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए।
शिक्षा मंत्री ने इस अवसर पर महाविद्यालय प्रशासन, प्राध्यापकों एवं छात्रों की मांगें सुनीं और इन पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया।
गोविन्द सिंह ठाकुर ने इस अवसर पर महाविद्यालय के पुस्तकालय का निरीक्षण भी किया। उन्होंने पुस्तकालय में उपलब्ध पुस्तकों के साथ-साथ अन्य व्यवस्थाओं की जांच भी की। उन्होंने कहा कि पुस्तकालय को डिजिटल पद्धति से आरम्भ किया जाना चाहिए ताकि छात्र नई तकनीक से लाभान्वित हो सकें। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार छात्रांे को उनके घरद्वार के समीप गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए कृतसंकल्प है।  
शिक्षा मंत्री ने इस अवसर पर कहा कि वर्तमान में कोविड-19 नियमों की अनुपालना के साथ महाविद्यालय स्तर पर शिक्षण कार्य जारी है। उन्होंने अध्यापकों एवं छात्रों से आग्रह किया कि सभी के स्वास्थ्य के दृष्टिगत कोविड नियमों का पालन करें और अपनी पढ़ाई में रूकावट न आने दें।
गोविन्द सिंह ठाकुर ने कहा कि महाविद्यालय में विभिन्न निर्माण कार्यों को समयबद्ध पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय में खेल मैदान के लिए उपयुक्त भूमि उपलब्ध करवाने के लिए उपायुक्त सोलन को निर्देश दिए जाएंगे।