May 27, 2022

एड्स नियंत्रण सोसायटी चलाएगी विशेष अभियान

Spread the love


हिमाचल प्रदेश एड्स नियंत्रण सोसायटी ने देश की स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरा होने के अवसर पर न्यू इण्डिया कैम्पेन/ 75 के सफल कार्यन्यवन को योजना तैयार करने के लिए आज यहां राज्यस्तरीय समिति की बैठक आयोजित की।
सोसायटी 12 अगस्त से 20 अगस्त, 2021 तक भारत की स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरा होने के उपलक्ष्य पर एचआईवी और क्षय रोग के प्रति जागरूकता के लिए बड़े स्तर पर अभियान का आयोजन करेगी। इस अवधि के दौरान स्कूलों और महाविद्यालयों में विभिन्न प्रतिस्पर्धाओं के अलावा विभिन्न स्थानों पर रक्तदान शिविरों का आयोजन भी किया जाएगा।
सोसायटी की परियोजना निदेशक डाॅ. अर्चना सोनी ने राज्यस्तरीय समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि देश अगले वर्ष स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने के मौके पर विभिन्न आयोजन करेगा। केन्द्र सरकार ने इस अवसर पर न्यू इण्डिया/ 75 की संकल्पना की है जिसके अंतर्गत पारदर्शी और जवाबदेह शासन को बढ़ावा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्कूलों और महाविद्यालयों में जाकरूकता अभियान विभिन्न चरणों में चलाए जाएंगे। उन्होंने इस अभियान को सफल बनाने के लिए सभी सम्बन्धित विभागों को समन्वय स्थापित कर कार्य करने का आग्रह किया।
सम्बन्धित विभागों और हिमाचल प्रदेश एड्स नियंत्रण सोसायटी के अधिकारी बैठक में उपस्थित थे।