June 15, 2021

Himachalreport.com

in search of truth

कोविड के लक्षणों की अनदेखी न करें


स्वास्थ्य विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां कहा कि प्रदेश सरकार राज्य में कोविड-19 से निपटने के लिए निरंतर प्रयासरत हैं और इस संबंध में समय-समय पर आवश्यकतानुसार कदम उठाए जा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि कोविड के कारण कुछ लोगों की घर पर मृत्यु दर्ज की गई हैं। उन्होंने कहा कि इनमें कुछ मरीज ऐसे थे जिन्हें या तो कोविड पाॅजिटिव पाया गया था और उन्हें होम आइसोलेशन में रखा गया था जबकि कुछ मरीज ऐसे थे जिन्होंने कोविड के लक्षणों की अनदेखी की और उनकी मृत्यु होने पर उनके कोविड पाॅजिटिव होने का पता चला हैं।
प्रवक्ता ने लोगों से कोविड के लक्षणों की अनदेखी न करने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि लोगों को प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में अपना बहुमूल्य योगदान प्रदान करना चाहिए और सरकार द्वारा जारी किए गए सभी दिशा-निर्देशों व मानक संचालन प्रक्रियाओं का निष्ठा से पालन किया जाना चाहिए।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब तक कोविड के 190485 पाॅजिटिव मामले सामने आए है, जिनमें से 3143 लोगों की मृत्यु दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि जिन लोगांे की आरटी-पीसीआर रिपोर्ट नेगेटिव है या रिपोर्ट आनी बाकि है और यदि सांस लेने परेशानी है तो उन्हें अस्पताल के ट्रायज क्षेत्र में उपचार के लिए दाखिल किया जाना चाहिए।