September 16, 2021

Himachalreport.com

in search of truth

देश तोड़ने की कोशिशें फिर बेनक़ाब : अनुराग ठाकुर

19 मई 2021 , हिमाचल प्रदेश : केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट अफ़ेयर्स राज्यमंत्री श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कांग्रेस पार्टी की लीक टूलकिट को देश की साख से खिलवाड़ करने वाली किट बताते हुए एक बार फिर कांग्रेस पार्टी की देश तोड़ने की कोशिशें बेनक़ाब होने की बात कही है।

श्री अनुराग ठाकुर ने कहा “जहाँ एक तरफ़ देश मोदी जी के नेतृत्व में कोरोना को हराने में पूरी एक जुटता से लगा हुआ तो वहीं दूसरी तरफ़ कोरोना संकट काल में इस महामारी को लेकर भ्रम फैलाने और मोदी सरकार को बदनाम करने की कांग्रेस की एक बड़ी साजिश बेनक़ाब हुई है । लीक कांग्रेसी टूलकिट से देश को बदनाम करने की साजिश का भंडाफोड़ होने से लोग सकते में हैं। कांग्रेस पार्टी द्वारा देश को तोड़ने की कोशिश फिर से बेनक़ाब हुई है । यह कांग्रेस की टूल किट नहीं “ब्रेक-द-नेशन किट है जिस का इस्तेमाल कर राजनैतिक लाभ लेने और अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत की छवि ख़राब करने के इनके मंसूबे खुल कर सामने आ गये हैं”

आगे बोलते हुए श्री अनुराग ठाकुर ने कहा “कोरोना का जो नया स्ट्रेन आया है उसे विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने भी भारतीय स्ट्रेन कहने से मना कर दिया है, लेकिन कांग्रेस इसे इंडियन स्ट्रेन और उससे भी आगे बढ़कर मोदी स्ट्रेन के नाम से प्रसारित करने में लगी है। यह अत्यंत दुखद है। अगर कांग्रेस की इस टूलकिट को ध्यान से देखा जाए तो तो इसमें सिलसिलेवार तरीक़े से जिन योजनाओं का उल्लेख किया गया है हालिया घटनाक्रम को इन्होंने ऐसे ही अंजाम दिया है”

आगे बोलते हुए श्री अनुराग ठाकुर ने कहा “ कांग्रेस राजनैतिक लाभ के लिए इतनी अंधी हो चुकी है कि इन्होंने धर्म कर्म को भी अपनी साज़िश का हिस्सा बना लिया । इनके टूलकिट कुंभ को सुप्रर स्प्रेडर के रूप में प्रचारित करने की बात की गई है।ईद और कुंभ की तुलना कर धर्म को बदनाम करने की कोशिश कांग्रेस ने की है। इनकी व्यक्तिगत एजेंडे में मोदी सरकार के कोरोना प्रबंधन में फेल रहने का दावा किया गया है और इसके लिए कुंभ मेला, चुनावी रैलियों और सेन्ट्रल विस्टा प्रोजेक्ट को जिम्मेदार ठहराया गया है। टूलकिट के जरिए पीएम केयर्स फंड के वेटिलेटर्स पर सवाल उठाने और सेंट्रल विस्टा परियोजना को मोदी के निजी घर और महल के रूप में प्रचारित करने का जिक्र किया गया है जोकि ना सिर्फ़ हास्यास्पद है बल्कि इनकी गिरी सोच और कुत्सित मानसिकता की परिचायक है”

श्री अनुराग ठाकुर ने कहा “ कांग्रेस सदा से ही लाशों पर राजनीति करती आई है और एक बार फिर इन्होंने अपना वीभत्स चेहरा सामने रखा है।देश में निराशा और नकारात्मकता फैलाने के लिए मृत शरीरों की तस्वीरों का इस्तेमाल करने का निर्देश इनके टूलकिट में दिया गया है। एक सभ्य समाज में ऐसी ओछी हरकतें अस्वीकार्य हैं और इसकी जितनी निंदा की जाए कम है”